Description

क्या आप विश्वास करेंगे कि हमारे देश भारत में ही एक ऐसा स्थान है जहां एलियन (दूसरे ग्रहों के लोग) अक्सर आते या प्रकट होते है। सोचिए आप वहां घूमने जायें और आपको वो एलियन मिल जाए, तो क्या करेंगे। शायद आप घबरा जायें या पूरी मिठास घोल कर बोलें एलियन जी, पधारो म्हारे देस। कितना रोमांचक क्षण होगा न एलियन से मिलना, तो आइए आपको बताते हैं भारत के कोंगका ला पास के बारे में, जहां अक्सर ही दिख जाते हैं एलियन!

कहां है कोंगका ला पास:-

भारत के लद्दाख क्षेत्र में बर्फीली पहाड़ियों से घिरा हुआ एक दर्रा है जिसका नाम है कोंगका ला पास। तिब्बती भाषा में ला शब्द का अर्थ है दर्रा। यह भारत और चीन की वास्तविक लाइन ऑफ कंट्रोल पर स्थित है अतः यह इन दोनों देशों के नियंत्रित क्षेत्रों के बीच में आता है। यह इलाका इसीलिए अक्सर विवादों में घिरा रहता है। आपसी समझौतों के तहत दोनों ही देशों की सेनाएं यहां पर गश्त नहीं लगा सकतीं, पर आज हम यहां इस विषय पर बात नहीं करने जा रहे हैं कि यह असल में किस देश की सीमा के अंतर्गत आता है। हम आज आपको इसके बारे में एक चौका देने वाली जानकारी देने जा रहे हैं।

More Details

Total Views:411
Reference Id:#1987814

Comments

Copyright © 2008 - 2024 |   All Rights Reserved |   tuffclassified.com |   24x7 support |   Email us : info[at]tuffclassified.com